ब्रेकिंग न्यूजशासन-प्रशासन

हाउस टैक्सः कटौती का रुझान शुरू

गाजीपुर। हाउस टैक्स में कटौती के नगर पालिका के फैसले पर भले विरोधी अंगुली उठाएं मगर आम नागरिक इस फैसले से संतुष्ट हैं। इसका अंदाजा मंगलवार को मिला। कई नागरिक अपना हाउस टैक्स जमा करने पहुंचे। सभी ने एक स्वर से हाउस टैक्स में कटौती के फैसले की सराहना की।

नगर पालिका चेयरमैन सरिता अग्रवाल के प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल के मुताबिक हाउस टैक्स में 50 प्रतिशत की कटौती के बाद हाउस टैक्स जमा करने के लिए सबसे पहले नगर पालिका कार्यालय पहुंचे उद्योग व्यापारमंडल के जिलाध्यक्ष विजय शंकर वर्मा। उन पर हाउस टैक्स की कुल देनदारी 28 हजार 204 रुपये की थी मगर कटौती के बाद नई दर के हिसाब से उन्होंने 14 हजार 102 रुपये की धनराशि जमा कर अपनी पूरी देनदारी चुकता कर दी। इसी तरह जेरकिला के ओमप्रकाश चौरसिया ने खुद की कुल देनदारी का 50 प्रतिशत की कटौती का लाभ उठाते हुए 27 हजार 848 रुपये  जमा किए। उधर सट्टी मस्जिद के मुश्ताक खां 23 हजार 276 रुपये, प्रतिष्ठित दंत चिकित्सक मनीष राय ने भी 33 हजार 726 रुपये  जमा कर अपनी कुल देनदारी चुकता कर दी।

चेयरमैन प्रतिनिधि ने बताया कि हाउस टैक्स जमा करने पहुंचे लोगों ने कटौती के फैसले पर चेयरमैन सरिता अग्रवाल सहित सभी सभासदों को साधुवाद दिया। नागरिकों के इस रुझान से उत्साहित चेयरमैन प्रतिनिधि ने उम्मीद जताई कि कटौती के फैसले के अपेक्षित नतीजे नगर पालिका को भी मिलेंगे। राजस्व में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने नागरिकों से आग्रह किया कि वह कटौती की दर से अपनी हाउस टैक्स की देनदारी चुकता करें।

यह जरूर सुनें–…और अरुण सिंह के कुछ ऐसे दिखे तेवर

 ‘आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

Related Articles

Back to top button